दिन के कारोबार के pivots अंक का उपयोग करने के लिए कैसे







+

दिन के कारोबार के pivots अंक का उपयोग करने के लिए कैसे धुरी अंक व्यापारियों पिछले दिनों कीमत कार्रवाई पर आधारित समर्थन और प्रतिरोध स्तरों लगाने के लिए काम करने के साथ और अधिक लोकप्रिय होते जा रहे हैं। खुले, हाई, लो, और पिछले दिनों के करीब कीमत औसत सहित धुरी अंक गणना करने के लिए विभिन्न तरीके हैं। यहाँ हम वह बाजार में प्रत्येक दिन के कारोबार के अवसरों को खोजने के लिए विशिष्ट चलती औसत के साथ धुरी अंक को जोड़ती है के बारे में कैसे एक व्यापारी के साथ बात करते हैं। टिम Bourquin: मार्क, बाजारों में अपने समग्र दृष्टिकोण है क्या। आप अपने आप को एक तकनीशियन मानते हैं? एक मौलिक व्यापारी? कैसे आप अपने आप को वर्गीकृत करते हैं? मार्क Moskowitz: मैं एक intraday व्यापारी, व्यापार के मेरे स्वभाव में लगभग 100% तकनीकी लंबी और तरफा कम, और मैं ज्यादातर इक्विटी, महिला। मैं मूल धुरी अंक पर विचार कर रही है, जो सिर्फ एक रणनीति का उपयोग करें। धुरी अंक अलग अलग तरीकों से गणना की है, लेकिन कीमत दिशा बदलने की संभावना है, जहां वे स्थानों मूल रूप से कर रहे हैं। ये धुरी अंक, खुले उच्च, कम और करीब पिछले दिनों से निर्धारित होते हैं। उनमें से दो लंबे अंक (एक लंबे समय से व्यापार उपयुक्त हो सकता है, जहां स्थानों) कर रहे हैं और उनमें से दो कम अंक (जहां एक छोटी व्यापार में ही उपस्थित हो सकता है) कर रहे हैं। मैं उस पर आधारित संकेत मिलता है जब धुरी अंक संपर्क कर रहे हैं और, जैसा कि मैं लंबे या छोटे पक्ष पर या तो ट्रेडों कर देगा। बाद के दिनों में बाजार मूल्य धुरी बिंदु से नीचे गिर जाता है, यह एक नई प्रतिरोध स्तर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। बाजार मूल्य धुरी बिंदु से ऊपर उठकर इसके विपरीत, यदि यह नया समर्थन स्तर के रूप में कार्य कर सकते हैं। वहाँ से, मैं समर्थन और प्रतिरोध के स्तर की पुष्टि के लिए देखने के लिए चल औसत आमतौर पर 20, 50 और 200 दिन के औसत लाइनों चलती का उपयोग करेगा। टिम Bourquin: चार्ट समय सीमा के किस प्रकार आप चल औसत और धुरी अंक देखने के लिए निगरानी करते हैं? मार्क Moskowitz: मैं आम तौर पर प्रकृति में अल्पकालिक उपयोग कर रहे हैं कि चार्ट। मैं एक तीन मिनट के चार्ट, पांच मिनट चार्ट, एक 15 मिनट के चार्ट का उपयोग करें, और फिर मैं उन्हीं चल औसत के साथ एक दैनिक चार्ट पर नजर डालें। Im बस समर्थन और विरोध के कुछ स्तर के लिए देख रहे हैं और उम्मीद है कि के रूप में अच्छी तरह से बात धुरी संकेतों के कुछ पुष्टि हो रही है। Field.8221 पर जनरलों, मैं अपने 8220 के रूप में धुरी अंक का उल्लेख करने की तरह; मैं धुरी बिंदु से एक संकेत मिलता है तो, एक बार, इसके आमतौर पर मुझे आकार के कुछ प्रकार के साथ एक स्थिति में लाने के लिए एक मौका देने के लिए जा रहा है। मैं बीमार है कि एक ही क्षेत्र है, इसकी एक उत्कृष्ट व्यापार अवसर पर एक उच्च औसत हिल के माध्यम से ऊपर जा रहा है एक कम चल औसत से पुष्टि हो जहां एक बिंदु धुरी मिलता है। मैं आम तौर पर तीन और पांच मिनट के चार्ट पर उन लगता है। कीमत एक धुरी बिंदु तक पहुँच जाता है और मैं चल औसत से किसी से कोई भूमि के ऊपर प्रतिरोध को देखने के अलावा, अगर यह 8220 हो जाएगा, पूर्ण भाप ahead8221; काफी जल्दी। यह भी आईएम स्केलिंग में अपने पदों के लिए एक बहुत बड़ा आस्तिक, उस तरह से तो जब आप बहुत कुछ शेयर हैं और आप सही आप शेयरों की अपनी अधिकतम संख्या है और मेरा मानना ​​है कि जब लगातार व्यापार परिणाम प्राप्त करने में मदद करता है thats क्या youre गलत। मैं अपने पक्ष में अनुपात रखा है और वास्तव में मुझे एक लाभदायक व्यापारी बनने के लिए महत्वपूर्ण हो गया है thats क्या। मैं एक बात धुरी संकेत मिलता है लेकिन मेरे चल औसत लाइनें इस बिंदु पर थोड़ा कमजोर लग रही है, तो मैं इस दिशा में वापस जाने के लिए उन चल औसत पाने के रूप में तो, मैं जैसे ही उसके बाद एक 15% या 20% की स्थिति के साथ में जाना है, और हो सकता है मैं तो बीमार आम तौर पर, एक 75% में 80% या मैं में प्राप्त करना चाहते हैं कि लगता है कि स्थिति की 100% तक पैमाने पर, उन्हें जाने की जरूरत है। टिम Bourquin: और तो 70%, 80% या सिर्फ शुद्ध हिस्सेदारी आकार के संदर्भ में की तरह 100% देखो क्या करता है? मार्क Moskowitz: ठीक है, यह खतरे में पूंजी पर निर्भर करता है, और बाजार मैं अपने 8220 फोन में खुलने से पहले मैं उन सभी गणना करते हैं; पूर्व खेल रणनीति session.8221; मैं आंदोलन और कीमत कार्रवाई का एक बहुत पसंद है, क्योंकि मैं बहुत उच्च बीटा नामों व्यापार। Ive ऐसे एसकेएफ, FAZ, और एसएसओ, साथ ही इस तरह एप्पल और गोल्डमैन सैक्स और गूगल के रूप में शेयरों के रूप में हाल ही में लीवरेज्ड ईटीएफ का एक बहुत व्यापार कर दिया गया है, तो मैं एक अच्छा आंदोलन पाने के लिए शेयरों का एक बहुत व्यापार करने की जरूरत है। एप्पल की तरह एक शेयर पर, ईद तो मैं तदनुसार अपने बंद नुकसान और लाभ लक्ष्य को समायोजित धुरी अंक के बीच है कितना कमरे पर निर्भर करता है, एक पूरा हिस्सा आकार आमतौर पर 1500 2000 को शेयरों का कहना है। टिम Bourquin: यदि आप एक बिंदु धुरी के अवसरों के लिए पूरे बाजार स्कैनिंग कर रहे हैं या आप शेयरों और आप का पालन कि लीवरेज्ड ईटीएफ के इन मुट्ठी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं? मार्क Moskowitz: मेरे लिए, अपने मुख्य रूप से मैं एक दैनिक आधार पर अध्ययन करने और दिन के दौरान उनके आंदोलन के लिए एक महसूस हो सकता है कि नाम की एक मुट्ठी भर में देख रहे हैं। मैं विशेष रूप से आय के मौसम के दौरान खबर में कुछ अन्य नामों के लिए लग रही होगी, लेकिन मैं बहुत अच्छी तरह से अपने नाम पता करने के लिए हो रही है और उन्हें किसी और से बेहतर जानते हो रही है में एक बड़ा आस्तिक हूँ। मैं कुछ सही does not देखो जब कभी कभी मैं सिर्फ इतना पता है क्योंकि यह मुझे एक अतिरिक्त बढ़त का एक छोटा सा देता लग रहा है। उदाहरण के लिए आप सिर्फ वैध प्रतीत नहीं है कि वहाँ से बाहर पुस्तकों पर एक प्रस्ताव देख सकते हैं। थोड़ी देर के बाद, तुम वहाँ एक लाख बार यह देखा है और आप अगर तुम सच में कभी मिल नहीं जा प्रत्येक दिन अलग-अलग शेयरों के सैकड़ों करने के लिए आगे और पीछे flipping जाना है, तो 8220 है, feel.8221; इसलिए मुझे लगता है कि मैं में देखते हैं और हर दिन पर मेरी धुरी अंक गणना कि 15 नामों की एक कोर है। मुझे लगता है कि क्या करना है और मैं अभी भी कुछ खाली समय है, तो मैं खबर में है और क्या देखते हैं और अन्य अवसरों के यहाँ और वहाँ देखते हैं, तो हो सकता है देखने के लिए देखने के बाद। मैं आम बाजार में जा रहा है, जहां के लिए एक महसूस हो सकता है, ताकि मैं भी, सपा 500 वायदा पर बात धुरी गणना करते हैं। टिम Bourquin: एक दिन आम तौर पर आप पर लगा रहे हैं और आप एक समय में कितने पर पास कितनी ट्रेडों? मार्क Moskowitz: मैं आमतौर पर 60 से 80 बार एक दिन में व्यापार, तो कई दिन व्यापारियों की तुलना में एक काफी उच्च मात्रा व्यापारी Im जाएगा। लेकिन यह भी कहा कि स्केलिंग में पदों के लिए भी शामिल है। मैं एप्पल के 300 शेयर खरीदने और अंत में एप्पल के 1500 शेयरों को मिलता है तो, अगर है कि चार ट्रेडों हो सकता है। उस के रूप में अच्छी तरह से एक और चार ट्रेडों हो सकता है तो मैं भी पदों के बाहर पैमाने। मैं शायद 50,000 से 1,00,000 शेयरों एक दिन के बीच कहीं न कहीं व्यापार। मैं वास्तव में एक समय पर एक जोड़ी के पदों की तुलना में बहुत अधिक नहीं है। और जितनी जल्दी मेरे नाम के लिए कदम के रूप में, मुझे पसंद है या एक समय पर कई की आवश्यकता है न। इसके अलावा, मैं व्यापार स्टॉक और ईटीएफ बहुत अत्यधिक एक-दूसरे के लिए सहसंबद्ध हो जाते हैं, इसलिए मैं एक दिशा में आगे बढ़ सामान्य बाजारों में हो रही है, बाधाओं आईएम शायद सिर्फ एक में भी कई पदों पर पर जोड़कर अनावश्यक रूप से अपने तनाव के स्तर और जोखिम बढ़ रही हैं T. I.M. E। टिम Bourquin: अपने व्यापार प्रणाली अपेक्षाकृत आसान लगता है। कैसे आप व्यक्तिगत रूप से आप के लिए क्या काम किया सीखने के बारे में आया? मार्क Moskowitz: मैं व्यापार, अपने आप को समझने के लिए अपने स्वयं की मानसिकता को समझने और आप के लिए अच्छी तरह से काम करता है क्या सीख रहे हैं और फिर सबसे अच्छा है कि फिट बैठता है कि प्रणाली को खोजने की कोशिश कर रहा है सब के बारे में सोचते हैं। मैं मुझे यह सिर्फ फिट बैठता है एक दिन व्यापारी होने के लिए तो मेरा ध्यान अवधि, औसत व्यक्ति की तुलना में शायद कम है, इसका मतलब। मैं में हो सकता है और सही दूर अगर im गलत पता है की तरह। मैं यह भी है कि वे स्वयं उपस्थित जब सही बहुत जल्दी आईएम और मैं खुश लाभ लेने के लिए अगर पता है की तरह। बेशक, मैं कुछ बड़े कदमों के याद आती है, लेकिन सिर्फ मेरे व्यक्तित्व में thats, मेरी शैली thats। Ive कुछ लोगों से बात की और एमएसीडी और Stochastics और कई अन्य लोगों की तरह 20 विभिन्न संकेतक को देख चुके अन्य व्यापारियों के बगल में बैठ गया है, और मैं उन लोगों को व्यक्तिगत रूप से हर किसी के लिए सब अच्छा लगता है। मेरे लिए, निजी तौर पर, मैं अपने धुरी अंक है, मैं हर सुबह उन्हें क्या करना है, और मैं उन्हें एक बार मैं दिन के आराम के लिए उनके बारे में फिर से सोचने की जरूरत है न। वे या तो मेरी चलती औसत से इसकी पुष्टि हो या वे मजबूर है कुछ भी नहीं है। मैं भी शायद समर्थन और विरोध में खोज के मामले में एक छोटे से अधिक तकनीकी प्राप्त कर सकते हैं जो कुछ है कि टेप पढ़ने का एक बहुत जरूरी चार्ट पर प्रदर्शित नहीं thats करते हैं। मैं एक शेयर करने के लिए हो रही है और रहता है कि एक स्तर देख रखना तो खिचड़ी भाषा काफी इसके माध्यम से मिलता है, और अंत में यह माध्यम से प्राप्त करता है, बीमार शेयर उच्च स्थानांतरित करने के लिए जारी रहेगा कि बहुत सहज महसूस करते हैं। आप बता सकते हैं, सरल समर्थन और विरोध में मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं। टिम Bourquin: आप बंद हो जाता है सेट है कि जहां के बारे में बात करने देता है। कैसे आप आप आरामदायक youre गलत, तुम जल्दी से बाहर होना है, तो जहां एक आदेश रखने कि चार्ट पर एक क्षेत्र पाते हैं? मार्क Moskowitz: ठीक है, फिर से, स्केलिंग में शेयरों की कम संख्या के साथ मुझे एक व्यापार के भीतर सहज महसूस करने के लिए एक बड़ा सौदा मदद करता है। मैं कुछ सौ शेयरों के साथ एक व्यापार में प्रवेश और यह मेरे खिलाफ जाता है तो, अगर मैं वास्तव में क्या खो रहा हूँ? मैं एक पैसा भी या 20 सेंट thats, वास्तव में नहीं पैसे की एक पूरी बहुत कुछ खोने, तो हो सकता है $ 40, $ 50, $ 60। तो आकार की एक छोटी राशि के साथ जाने की वास्तव में मेरे लिए उद्देश्य thats। क्या मैं देखने के चार्ट पर एक महत्वपूर्ण चल औसत लाइन है। एक पद के लिए अपने 200 दिन चलती औसत के पास है, तो उदाहरण के लिए, मैं आईएम कुछ भारी समर्थन पर सही बैठे, सिर्फ इसलिए कि व्यापार करने में जोड़ सकते हैं। यह है कि 200 दिन एमए लाइन तोड़ रहे थे तो, अगर मैं बहुत जल्दी बाहर निकलने के लिए अपने समय पता है। यह 200 एक दिन के लिए बंद bounces और फिर, अगर मैं मैं शायद मैं में खरीद कर रख सकते हैं, जहां एक बहुत अच्छा स्तर है पता है। मेरे रोकने के घाटे को आम तौर पर सिर्फ एक प्रमुख समर्थन औसत शायद 15 या 20 सेंट लेकिन एक बहुत की चलती नीचे हो जाएगा यह आईएम भी उल्टा पर कमाने की कोशिश कर पर निर्भर करता है। बिंदु धुरी मुझे कह रहा है, तो मैं एक डॉलर या डॉलर पचास, आईएम यह नकारात्मक पक्ष पर कुछ कमरे देने के लिए जा रहा करने के लिए सक्षम होना चाहिए। बीमार यह नकारात्मक पक्ष पर 40 या 50 सेंट दे। जब तक आईएम 00:55, एक उच्च स्तर, तीन, चार पर नुकसान अनुपात करने के लिए अपने लाभ रखने के रूप में, कि im के साथ आमतौर पर बहुत खुश है। टिम Bourquin: कैसे आप अपने लाभ लक्ष्य निर्धारित करते हैं? मार्क Moskowitz: 1 जोखिम इनाम अनुपात: मैं एक मेरी धुरी अंक गणना, Im हमेशा एक 2 के लिए देख रहे हैं। तो अगर आप एप्पल पर एक बिंदु धुरी करते हैं और खरीदें धुरी एक $ 120 है कि कह देता है और यह आप के 119.50 की एक रोकने के नुकसान देता है, तो अगर 50 सेंट खतरे में डाल। Im मुझे मेरे ऊपर दिखाने के लिए औसत या कुछ दूसरे का समर्थन और प्रतिरोध बढ़ने के लिए देख $ 121 के कम से कम है। : 1 के अनुपात तो सबसे अच्छा धुरी अंक आप एक 2 दे। एक एक भी उच्च अनुपात अप करने के लिए 1: अब, व्यापारी अपने ऊपर और व्यापारियों के निष्पादन का अनुभव करने के लिए अपने ऊपर है कि 2 को पाने के लिए एक तरह से बाहर निकालने के लिए। टिम Bourquin: और आपको लगता है कि लाभ के लक्ष्य को पूरा करते हैं, तो आप बहुत जल्दी बाहर हैं या आप में सहजता पर सिर्फ एक ही तरीका है कि आप होता है, उस में से कुछ दूर ले और होता है, आप के रूप में अच्छी तरह से बाहर पैमाने पर होगा? मार्क Moskowitz: कला एक अच्छा व्यापारी होने के लिए में आता है, जहां एक की स्थिति से बाहर स्केलिंग है। जैसा कि आप जानते हैं, यह एक विज्ञान है और इसका एक कला है। और इस बात की कला, मुझे विश्वास है, में स्केलिंग और ट्रेडों से बाहर है। मैं क्या चाल के पहले 50% पर 25% से बाहर ले जाता है। आईएम पहले 50 सेंट में, व्यापार पर कुल में एक डॉलर बनाने के लिए देख तो, अगर बीमार मेरी स्थिति बंद का 25% ले। यह मैं तो बीमार एक और 25% से दूर ले इस मामले में पूर्ण स्तर या पूर्ण डॉलर हो जाएगा, जो मेरा पहला लक्ष्य होने का क्या विचार तक पहुँच जाता है। मेरी स्टॉप लॉस के आधार पर 1 स्तर: मैं एक 3 के लिए मिला है एक बार मैं शेयरों के शेष के साथ एक पूर्ण स्थिति से बाहर निकलने होगा। टिम Bourquin: perfect8221 आप क्या अपने 8220 मुझे बता सकते हैं; व्यापार की तरह लग रहा है? मार्क Moskowitz: मेरे आदर्श व्यापार उस के साथ जोड़ी के लिए चल औसत हो रही है, एक ही समय में मुझे एक संकेत है और फिर बहुत ज्यादा देने के लिए एक धुरी बिंदु होगा। तो आम तौर पर क्या मैं देखना पसंद है एक ही समय में 50 दिन चलती औसत के माध्यम से आ रही एक 20-अवधि औसत चलती है, और मुझे लगता है कि सही स्तर के नीचे समर्थन के बहुत से उन स्तरों देखना पसंद है। सही है कि एक लंबे धुरी बिंदु पर होता है, एक महान व्यापार thats। टिम Bourquin: कैसे आप खुद के लिए निर्धारित लक्ष्यों के बारे में। यह एक निश्चित डॉलर की राशि एक दिन या सप्ताह बनाने का एक फ्लैट मौद्रिक लक्ष्य है? मार्क Moskowitz: नहीं Im वास्तव में डॉलर के संदर्भ में नहीं सोच रही है। मैं आम तौर पर प्रतिशत के मामले में लगता है। मैं अपने को रोकने के नुकसान पर सेंट या डॉलर के संदर्भ में लगता है तो, जबकि, अंततः वे किसी भी व्यापार पर मेरी पूंजी के 1% से अधिक हो सकता है। और मैं आम तौर पर कहीं भी 2% से मेरी पूंजी हर रोज के 3% करने के लिए बनाने की कोशिश करने के लिए जा रहा है। मैं इसे में एक $ 100,000 के साथ एक खाता है, तो सिर्फ दौर नंबर रखने के लिए, आईएम प्रति दिन से अधिक $ 1000 कम करने के लिए जा रहा है और आईएम के बीच कहीं $ 2000 के लिए $ 3000 के लिए हर रोज बनाने के लिए कोशिश कर रहा हो जा रहा है। Youre के लिए तैयार एक दिन में 1% कम करने के लिए और आप में सक्षम 2% एक दिन से 3% की तेजी को निशाना बनाने के लिए है, तो मेरे लिए, उन अनुपात महान हैं। आप अनुपात के उन प्रकार के साथ 80% सही होने की जरूरत नहीं है, आप तो बस आप अच्छी तरह से प्रबंधित है कि अच्छा ट्रेडों है और जब आप गलत जल्दी से बाहर निकलने की जरूरत है। टिम Bourquin TraderInterviews के सह-संस्थापक है। वह सफल सक्रिय व्यापारियों के सभी प्रकार के साथ व्यापार रणनीतियों और तरीकों पर चर्चा जहां एक वेबसाइट।